Start typing to see products you are looking for.
  • Categories
  • Menu

Shopping cart

Close
THE #1 FLOUR MILL MACHINE MANUFACTURING COMPANY

News

News

Which Commercial Atta Chakki Best For Small Business?

आज के समय में छोटे व्यवसायों के लिए आटा चक्की एक बड़ी आवश्यकता है। यह न केवल समय बचाता है बल्कि आपके व्यवसाय को अधिक लाभ प्रदान करने में भी मदद करता है। अगर आप भी एक छोटे व्यवसाय में हैं और उचित आटा चक्की की तलाश में हैं, तो यह लेख आपकी सहायता करेगा।

आटा चक्की की तलाश में आपके सामने कई प्रकार की चुनौतियां होती हैं। आपको ध्यान में रखने की आवश्यकता है कि आपके लिए सबसे उचित आटा चक्की कौन सी है। निम्नलिखित हैं कुछ आटा चक्की के प्रकार और उनकी विशेषताएं।

आटा चक्की की उपलब्धता और इसकी आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए, विभिन्न आकारों की आटा चक्की बाजार में उपलब्ध हैं. पत्थर वाली आटा चक्की में 14 इंच कमर्शियल आटा चक्की, 16 इंच कमर्शियल आटा चक्की, 18 इंच कमर्शियल आटा चक्की, 20 इंच कमर्शियल आटा चक्की छोटे व्यवसायों के लिए भी उपयुक्त है.और बिना पत्थर वाली आटा चक्की (पल्वराइज़र मशीन) में 3 hp पल्वराइज़र मशीन, 5 hp पल्वराइज़र मशीन, 7.5 hp पल्वराइज़र मशीन, 10 hp पल्वराइज़र मशीन, 15 hp पल्वराइज़र मशीन भी कमर्शियल आटा चक्की छोटे व्यवसायों के लिए भी उपयुक्त है.

What are the most important features to consider when purchasing an atta chakki machine?
एक उत्तम कमर्शियल आटा चक्की की कुछ मुख्य विशेषताएं निम्न हैं:
How can I choose the right atta chakki machine for my household or business needs?


1. मशीन की क्षमता : व्यवसायिक आटा चक्की की मशीन क्षमता उसके लिए बहुत महत्वपूर्ण होती है जो उसे खरीदने जा रहा है। मशीन क्षमता आटा चक्की के साथ काम करने की क्षमता को दर्शाती है। इसलिए, व्यवसायिक उद्योगों के लिए, यह जानना महत्वपूर्ण होता है कि आटा चक्की की मशीन क्षमता क्या है। एक छोटे उद्योग के लिए 15 से 20 किलोग्राम प्रति घंटे तक की मशीन क्षमता की आवश्यकता होती है। वहीं, बड़े उद्योगों के लिए, जिनमें अधिक मात्रा में आटा बनाया जाता है, 100 से 200 किलोग्राम प्रति घंटे तक की मशीन क्षमता की आवश्यकता होती है।.

2. मशीन की शक्ति (मशीन की मोटर)- आटा पीसने के लिए अधिक शक्तिशाली मशीनें अधिक उत्पादन कर सकती हैं और कम समय में ज्यादा आटा पीस सकती हैं। इसलिए, एक अच्छी कमर्शियल आटा चक्की शक्तिशाली होनी चाहिए। व्यवसायिक आटा चक्की के लिए मोटर की क्षमता 3 होर्सपावर (HP) से शुरू होती है और इससे अधिक होती जाती है। मोटर की क्षमता के साथ साथ, एक दूसरी चीज भी महत्वपूर्ण है, जो व्यवसायिक आटा चक्की की मोटर क्षमता के साथ विचार की जानी चाहिए वह है मोटर की गति। (RPM).

3. मशीन का उपयोग – कमर्शियल आटा चक्की का उपयोग उन सभी वस्तुओं को पीसने के लिए किया जाता है, जो आमतौर पर गृह में पाये जाते हैं। इसलिए, एक उत्तम कमर्शियल आटा चक्की विभिन्न वस्तुओं को पीसने के लिए उपयुक्त होनी चाहिए।

4. बजट – एक अच्छी कमर्शियल आटा चक्की बजट के अनुसार उपलब्ध होनी चाहिए। इसलिए, व्यवसाय के बजट के अनुसार सही आटा चक्की चुनना जरूरी है।

5. मैन्ट्नन्स : व्यवसायिक आटा चक्की को निरंतर उपयोग में रखने से उसकी कुछ मरम्मत और देखभाल की आवश्यकता होती है। यदि आप छोटे व्यवसाय के मालिक हैं और आप व्यवसायिक आटा चक्की के लिए उचित देखभाल नहीं करते हैं, तो यह उसके लंबे समय तक चलने की क्षमता कम कर सकता है पत्थर वाली आटा चक्की में पत्थर का मैन्ट्नन्स और बिना पत्थर वाली आटा चक्की (पल्वराइज़र मशीन) में जाली का मैन्ट्नन्स करना पड़ता है.

अंत में, एक अच्छी कमर्शियल आटा चक्की खरीदना अपने छोटे उद्योग को आगे बढ़ाने में मदद कर सकता है। आपके उद्योग की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए, एक उच्च गुणवत्ता वाली आटा चक्की खरीदने से पहले, इस ब्लॉग पोस्ट में बताई गई बातों का पालन करें। इससे आपके व्यवसाय को अधिक सफलता हासिल करने में मदद मिलेगी।

Contact Now: +91 99098 06644

Scroll To Top

#title#

#price#
×