Flour Mill

कौन सा आटा चक्की खरीदें? और 16 इंच की आटा चक्की ही क्यों खरीदनी चाहिए?

कौन सा आटा चक्की खरीदें?और 16 इंच की आटा चक्की ही क्यों खरीदनी चाहिए?

क्या आप आटा चक्की का बिजनेस शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं? या आप आटा चक्की गांव में लगाना चाहते हैं? और कौन सा आटा चक्की लगाए जिससे कम से कम पूंजी लगे और आसानी से चल जाए. तो आज हम बात करते हैं उस बिजनेस के बारे में जिसका नाम है आटा चक्की का बिजनेस.

कोई भी इंसान आटा चक्की का बिजनेस शुरू करने से पहले उस चक्की के बारे में या उस बिजनेस के बारे में जान लेना अत्यंत आवश्यक है. मार्केट में बहुत सारे प्रकार की आटा चक्की है परंतु उनमें से कौन सी वाली आटा चक्की आपके लिए बहुत ही कारगर होगी यह जान लेना अत्यंत आवश्यक है.

16 इंच पत्थर वाली आटा चक्की

तो आज हम बात करते हैं माइक्रो मिल 16 इंच पत्थर वाली आटा चक्की के बारे में. यह आटा चक्की ही क्यों खरीदनी चाहिए? क्योंकि 16 इंच की आटा चक्की कोई भी नए बिजनेस शुरू करने की पहली पसंद होती है. यह मशीन सामान्य रूप से घर के बिजली पर आसानी से चलाया जा सकता है साथ साथ में यह 16 इंच का पत्थर वाला आटा चक्की होने से ज्यादा प्रोडक्शन देता है जिससे आप खुद का आटा और आसपास के लोगों का आटा आसानी पीस सकते हो. सामान्य रूप से दो प्रकार की आटा चक्की पाई जाती है एक होती है जो सिंगल फेस से यानी घर की बिजली से चलाई जा सकती है और दूसरी जो कमर्शियल पावर यानी थ्री फेस पावर पर चलाई जा सकती है परंतु थ्री फेस पावर लेने के लिए बिजली विभाग से थ्री फेस कनेक्शन लेना पड़ता है जिसमें कम से कम 15000 से 25000 का खर्च आ सकता है अगर आप यह खर्च नहीं करना चाहते हो तो आपके लिए 16 इंच की आटा चक्की जो 5hp सिंगल फेस से चलती है बहुत ही महत्वपूर्ण विकल्प है.

मशीन की विशेषता

आइए बात करते हैं इस मशीन की विशेषता के बारे में

  • यह पत्थर वाली आटा चक्की है जो बाकी सब आटा चक्की से ज्यादा प्रोडक्शन देता है.
  • यह 5hp सिंगल फेस से चलती है यानी घर की बिजली पर आसानी से चलाया जा सकता है.
  • यह मशीन के अंदर 16 इंच x 3 इंच का एमरी पत्थर लगा है. जो बारीक आटा पीस के देता है.
  • नेचुरल ग्राइंडिंग टेक्निक के साथ बेस्ट क्वालिटी का आटा प्रदान करता है.
  • 1 घंटे में 40 से 50 केजी प्रोडक्शन क्षमता देता है और 3:30 यूनिट की बिजली की खपत होती है यानी कि 1 घंटे में बिजली की खपत ₹20 और 50 केजी आटे की उपज.
  • कम से कम जगह में सेटअप किया जा सकता है. और आसानी से मऊ किया जा सकता है.
  • हेवी फैब्रिकेशन बॉडी स्ट्रक्चर और ट्रॉली टाइप मॉडल.
  • डबल पुली डबल बेल्ट सिस्टम
  • सभी प्रकार के अनाज जैसे कि गेहूं, चावल, ज्वार, मक्का, बाजरा, बेसन, दाल और सभी प्रकार के सूखे अनाज पीसने में सक्षम

इस मशीन की विशेष जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट https://micromill.in/products/16-inch-atta-chakki-price-16-inch-flour-mill-price-5-hp-single-phase-commercial-atta-chakki-machine/ पर विजिट करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.